सहरसा:-जिले में पॉजिटिव की बढ़ रही संख्या - ETV BIHAR NEWS

Breaking

Followers

Saturday, April 3, 2021

सहरसा:-जिले में पॉजिटिव की बढ़ रही संख्या

 Etv bihar news:-

Prince kr.Raj

जिले में धीरे धीरे कोरोना फिर से पैर पसारना शुरू कर दिया है। जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या में काफी बढ़ रही है। अबतक 33 लोग कोरोना पॉजीटिव पाये गये है। सबसे अधिक शहरी क्षेत्रों में कोरोना के मरीज मिले हैं। जिसमें एक को छोड़ सभी लोग स्थानीय है।जानकारी अनुसार गांधी पथ वार्ड 8 में तीन, कैलाशपुरी वार्ड 34 में तीन, डीबी रोड में दो, गंगजला में तीन, कॉलेज गेट में एक, सिमरी बख्तियारपुर में दो और सलखुआ में एक मरीज सहित 33 मरीज अभी जिले में संक्रमित हैं। सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिसका इलाज व देखरेख स्वास्थ्य विभाग के द्वारा समय समय पर किया जा रहा है। इन मरीजों को समय पर जांच भी किया जा रहा है। हालांकि एक दर्जन से अधिक मरीज सवस्थ्य भी हो चुके हैं। कोरोना के दूसरे फ्रेज में पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़ते देख स्वास्थ्य कर्मियों में हलचल तेज हो गई है। सभी कर्मियों को कोरोना को लेकर ड्यूटी लगा दी गई है। जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। टीकाकरण को लेकर जिले में 41 केन्द्र बनाए गए हैं। सिविल सर्जन ने बताया शनिवार को ढाई हजार से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगाया जा चुका है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से हो रही समीक्षा : प्रिंसिपल सेक्रेटरी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से संबंधित पर पर की जानकारी ली जा रही है। शनिवार की देर शाम तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की गई। लोगों को अब फिर से मास्क व शारीरिक दूरी बनाकर रहने की अपील स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है।

तीन मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित: शहर के गांधी पथ वार्ड आठ में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर संबधित क्षेत्र व आसपास कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जहां सभी निजी व सार्वजनिक प्रतिष्ठानों, मार्गों को अगले आदेश तक पूर्णतया बंद कर दिया गया है। नगर परिषद व वार्ड पार्षद के सहयोग से आवागमन के रास्ते को बांस बल्ला लगा अवरूद्ध करने, गश्ती और चौकीदार दलों को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया है। घर-घर जाकर नियमित जांच , सेनेटाइजेशन को लेकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

No comments:

Post a Comment