PM Modi Bangladesh Visit : दोस्ती और साझेदारी के साथ कोरोना वैक्सीन की खेप लेकर ढाका पहुंचे पीएम मोदी - ETV BIHAR NEWS

Breaking

Followers

Friday, March 26, 2021

PM Modi Bangladesh Visit : दोस्ती और साझेदारी के साथ कोरोना वैक्सीन की खेप लेकर ढाका पहुंचे पीएम मोदी

 स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के निदेशक मोहम्मद आर अमीन ने मीडिया को बताया कि भारतीय प्रधानमंत्री अपने साथ उपहार के तौर पर कोरोना वैक्सीन की नई खेप लेकर आए हैं.

Etv bihar news : Md Raja

नई दिल्ली: भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को न केवल दोस्ती और साझेदारी का पैगाम लेकर बांगलादेश पहुंचे बल्कि इस दौरे में उनके साथ आम बांग्लादेशी नागरिकों के सेहत की फिक्र का सन्देश भी था. यही वजह है कि पीएम मोदी कोरोना काल में हो रही अपनी इस बांग्लादेश यात्रा में 12 लाख कोविड-19 वैक्सीन के डोज़ भी तोहफे के तौर पर लेकर ढाका पहुंचे हैं.

बांग्लादेश में स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) के निदेशक (डीजीएचएस) मोहम्मद आर अमीन ने मीडिया को बताया कि भारतीय प्रधानमंत्री अपने साथ उपहार के तौर पर कोरोना वैक्सीन की नई खेप लेकर आए हैं. ध्यान रहे कि पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश भारत की वैक्सीन मैत्री प्रयासों का सबसे बड़ा लाभार्थी है. भारत ने अब तक बांग्लादेश को 9 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज़ मुहैया कराए हैं.



भारत की तरफ से दिए गए 20 लाख कोविड-19 वैक्सीन की खुराक गत 21 जनवरी को ढाका पहुंची थी. वहीं भारतीय प्रधानमंत्री भी अपने विशेष विमान में बांग्लादेशी अवाम की सेहत के लिए सौगात लेकर पहुंचे हैं. दवाई के साथ साथ एहतियात का सन्देश देने की कोशिश में पीएम मोदी ने ढाका के शाह जलाल हवाई अड्डे पर कदम रखने से पहले मेज़बान प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के पहले मास्क लगाने की रस्म भी निभाई.



भारतीय प्रधानमंत्री शुक्रवार को यहां बांग्लादेश स्वतंत्रता दिवस स्वर्णजयंती और बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान जन्मशती के जुड़वा मेगा समारोह में हिस्सा लेंगे.


No comments:

Post a Comment