न्याय की घड़ी : निकिता के हत्यारों की सजा पर आज आ सकता है फैसला - ETV BIHAR NEWS

Breaking

Followers

Thursday, March 25, 2021

न्याय की घड़ी : निकिता के हत्यारों की सजा पर आज आ सकता है फैसला


Etv बिहार न्यूज़: Md Raja

  विस्तार


बहुचर्चित निकिता हत्याकांड में तौसीफ और रेहान को बुधवार को दोषी ठहराए जाने के बाद आज सजा पर फैसला हो सकता है। बचाव पक्ष और अभियोजन के वकील बृहस्पतिवार को दिनभर तथ्यों को बढ़ावा देने में जुटे रहे। निकिता के मामा ऐदल सिंह रावत दोषियों को फांसी की सजा चाहते हैं, वहीं दोषी पक्ष का कहना है कि सजा पर बहस के दौरान दोषियों के अवैध अपराधी बैकग्राउंड को ध्यान में रखते हुए कुछ रियायत की उम्मीद है। 


रावत का कहना है कि समाज में संदेश होना चाहिए, इसके लिए वह दोषियों को सख्त से सख्त सजा की मांग करते हैं। बचाव पक्ष के वकील अनीस खान ने बताया कि दुर्लभ मामलों में ही कोर्ट फांसी की सजा सुनाता है। सिलेटलेट फायर में हुई हत्या के मामले में सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए उम्मीद की गई है कि तौसीफ और रेहान को कुछ राहत मिल जाए।

कोर्ट ने तौसीफ और रेहान को हत्या, अपहरण, आपराधिक साजिश सहित अन्य धाराओं में बुधवार को दोषी करार देते हुए सजा पर फैसला 26 मार्च को तय किया था। निकिता की हत्या 26 अक्टूबर 2020 की शाम पौने 4 बजे उस देर कर दी गई थी जब वह बल्लभगढ़ के अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर निकल रही थी। वरदात के बाद फरीदाबाद सहित एनसीआर में हड़कंप मचा गया था और उसके हत्यारों को सजा देने की मांग हर तरफ से आने लगी थी। इस मामले को लेकर लोग सड़कों पर भी उतरे थे। 


एक बार ही परिजनों से मिल संभव दोषी 

रेहान और तौसीफ को पुलिस ने वारदात के दिन ही ओवर कर लिया था। इसके बाद रिमांड पर लेकर सबूत जुटाए गए और कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। जेल जाने के लगभग 15 दिन बाद तौसीफ के पिता जाकिर हुसैन व मां असमीना और रेहान से उसके पिता शहाबुदीन मिलने पंहुचे। इसके बाद को विभाजित नियमों के तहत बाहर के लोगों पर जेल में बंदियों से मिलने पर रोक लगा दी गई।

No comments:

Post a Comment