ग्रामीण स्तर पर खेल को बढ़ावा देना नेयुके का उद्देश्य:- डॉ रविन्द्र चरण यादव - ETV BIHAR NEWS

Breaking

Followers

Tuesday, March 23, 2021

ग्रामीण स्तर पर खेल को बढ़ावा देना नेयुके का उद्देश्य:- डॉ रविन्द्र चरण यादव

 Etv bihar news:-

prince kr.Raj

ग्रामीण स्तर पर खेल को बढ़ावा देना नेयुके का उद्देश्य:- डॉ रविन्द्र चरण यादव

मधेपुरा सदर प्रखंड के मदनपुर गाँव स्थित माया विधा निकेतन खेल परिसर में नेहरू युवा केन्द्र मधेपुरा के तत्वावधान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका विधिवत उद्घाटन नेहरू युवा केन्द्र मधेपुरा की जिला युवा अधिकारी हुश्न जहाँ, माया अध्यक्ष राहुल यादव, मुखिया मनोज ठाकुर, प्राचार्य डॉ चन्द्रिका यादव, प्राईवेट स्कूल चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार,सिंडिकेट सदस्य डॉ जवाहर पासवान, बीजेपी नगर अध्यक्ष अंकेश गोप ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक प्रियंका कुमारी ने किया।प्रतियोगिता में कई खेलों का आयोजन किया गया और इनमें श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिए गए। 

प्रखंड स्तरीय कबड्डी,खो-खो,शतरंज, लॉन्ग जम्प, हाई जम्प, 100मीटर दौड़ एवं साइकिलिंग तथा अन्य खेल का प्रतियोगिता हुआ। 

जिसमें कबड्डी में 4 टीम, खो-खो में 4 टीम,शतरंज में 12, 100 मीटर दौर में 30, लॉन्ग जम्प में 15 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में उदघाटन भाषण देते हुए पूर्व मंत्री डॉ रविन्द्र चरण यादव ने कहा कि खेल से बच्चों का मानसिक विकास होता है हमारी सरकार ने खेल को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला युवा अधिकारी हुश्न जहाँ एवं मधेपुरा यूथ एसोसिएशन माया के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में वे हर संभव मदद करेंगे। 

इस अवसर पर सिंडिकेट सदस्य डॉ जवाहर पासवान एवं बीजेपी नगर अध्यक्ष अंकेश गोप ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। सिर्फ युवाओं के उत्साह बढ़ाने की जरूरत है। 

कार्यक्रम में प्राईवेट स्कूल एसोशिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार,अमित कुमार बलटन एवं सौरव यादव ने भी पहुँच कर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया और कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में भी जोश कूट-कूट कर भरा है। 

इस मौके पर लेखपाल कैलाश महंती,तुरबसू,पूर्व एनवाईसी सुधांशु कुमार,कबड्डी संघ कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार,राहुल कुमार, सुमित कुमार,गौरी कुमार,बीरेंद्र विवेक,मनीष कुमार,अनुज कुमार,बालकृष्ण यादव,जया कुमारी,रेजी कुमारी,सुनीति कुमारी,साजन कुमार,अभिमन्यु कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन माया के कोषाध्यक्ष सुधांशु कुमार ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन सौरव यादव ने किया।


No comments:

Post a Comment