Bihar Coronavirus Effect: बिहार में होली मिलन समारोह पर रोक, 22 मार्च से बंद किए जा सकते हैं स्‍कूल - ETV BIHAR NEWS

Breaking

Followers

Tuesday, March 16, 2021

Bihar Coronavirus Effect: बिहार में होली मिलन समारोह पर रोक, 22 मार्च से बंद किए जा सकते हैं स्‍कूल

Etv bihar news:-

prince kr.Raj

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus New Government Guideline: देश के अलग-अलग हिस्सों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार फिर अलर्ट मोड में आ गई है। सोमवार को मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप (crisis management group) की बैठक में कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर होली मिलन समारोह करने पर पूरी तरह से रोक लगाने का फैसला किया गया। घरों में होली मिलन पर रोक नहीं रहेगी, लेकिन सरकार ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।


बाहर से आने वालों को दिखानी होगी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट


होली के मौके पर महाराष्ट्र, पंजाब और केरल जैसे राज्यों में बड़ी संख्या में रहने वाले बिहार के लोग अपने घर लौटेंगे। सोमवार की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। सरकार ने यह निर्णय भी लिया है कि केरल, पंजाब और महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी। यह व्यवस्था एयरपोर्ट के साथ ही रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भी यही व्यवस्था लागू रहेगी।पॉजिटिव मिले तो होम आइसोलेट होंगे


जिसके पास कोरोना जांच की रिपोर्ट नहीं होगी, उनका कोरोना टेस्ट यहीं किया जाएगा। यदि जांच में यात्री पॉजिटिव पाए जाएंगे तो उन्हें होम आइसोलेशन में रहना होगा। बड़ी संख्या में जांच कराए जाने की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को आरटीपीसीआर के साथ एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

स्कूल बंद करने पर फैसला आज संभव

प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को भी बंद किए जाने पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को स्कूलों को बंद करने की बैठक संभावित है। बैठक में अंतिम रूप से सहमति बनने पर 22 मार्च से स्कूल बंद किए जा सकते हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अगली बैठक एक सप्ताह बाद होगी, जिसमें पूरी स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

No comments:

Post a Comment