Bihar Board 12th Toppers: ठेला चलाने वाले चुन्नीलाल की बेटी सोनाली बनी टॉपर, रंग लाई पिता की कड़ी मेहनत - ETV BIHAR NEWS

Breaking

Followers

Saturday, March 27, 2021

Bihar Board 12th Toppers: ठेला चलाने वाले चुन्नीलाल की बेटी सोनाली बनी टॉपर, रंग लाई पिता की कड़ी मेहनत

 Etv bihar news


Bihar Board Toppers: मन में लगन हो, तो बड़ी से बड़ी बाधा को पार किया जा सकता है. अगर आपके हौसले बुलंद हैं, तो फिर कोई मुश्किल आपको नहीं रोक सकती. ऐसी ही एक मिसाल पेश की है नालंदा जिले के बिहार शरीफ की सोनाली ने. इंटर के साइंस स्ट्रीम में 471 अंकों के साथ वह टॉपर बनी हैं. सोनाली के लिए मुश्किल हालातों का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि उसके पिता शहर में ठेला लगाते हैं. सोनाली के पिता चुन्नीलाल शहर में घूम-घूमकर खाने-पीने की चीजें बेचते हैं.


हालांकि गरीबी भी चुन्नीलाल को अपनी बेटियों के सपने पूरे करने की हिम्मत को नहीं तोड़ सका. तमाम मुश्किलों के बावजूद वह अपनी दोनों बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाना चाहते हैं.


बिहार बोर्ड टॉपर सोनाली


किराए के मकान में रहता है परिवार


सोनाली का परिवार बिहार शरीफ की चमन गली में एक किराए के मकान में रहता है. बचपन से ही पढ़ाई में होनहार सोनाली ने मैट्रिक की परीक्षा में भी 454 अंक हासिल किए थे. जैसे ही यह खबर मिली की सोनाली ने टॉप किया है, उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया.



बेटियों ने मारी बाजी

बिहार बोर्ड में 12वीं की परीक्षा में इस बार भी बेटियों ने परचम लहराया. आर्ट्स में मधु भारती, कॉमर्स में सुगंधा कुमारी और साइंस में सोनाली टॉपर रहीं. आर्ट्स में मधु के साथ कैलाश कुमार संयुक्त रूप से टॉपर रहे. तीनों स्ट्रीम के टॉपर्स की बात करें तो सोनाली और सुगंधा ने 471-471 अंक हासिल किए. जबकि मधु को 463 अंक मिले.

यही कारण है उनकी छोटी बेटी स्टेट टॉपर बनी है. सोनाली का सपना है कि वह यूपीएससी में भी टॉप करे.

No comments:

Post a Comment