बंगाल का रण: पहले दौर का मतदान आज, 191 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला - ETV BIHAR NEWS

Breaking

Followers

Friday, March 26, 2021

बंगाल का रण: पहले दौर का मतदान आज, 191 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

 Evt. Bihar news :

Md Raja

खास बातें


पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। यहां जानिए हर अपडेट।

 


05:39 AM, 27-Mar-2021 बंगाल का रण: पहले दौर का मतदान आज, 191 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस चरण की अधिकतर सीटें एक समय नक्सलवाद से प्रभावित रहे जंगलमहल क्षेत्र में पड़ती हैं 

अधिकारियों ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न होगा और चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की करीब 684 कंपनियों को तैनात किया है जो 7,061 मतदानस्थलों पर 10,288 मतदान बूथों पर पहरा देंगी। उन्होंने कहा कि इन बलों के अलावा रणनीतिक महत्व वाले स्थानों पर राज्य पुलिस को भी तैनात किया जाएगा। 


पहले चरण में पुरुलिया जिले की सभी नौ सीटों, बांकुड़ा की चार सीटों, झाड़ग्राम की चार सीटों, पश्चिम मेदिनीपुर की छह और पूर्ब मेदिनीपुर की सात सीटों पर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए मतदान होगा। पूर्व मेदिनीपुर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गृहक्षेत्र है।

No comments:

Post a Comment