• Breaking News

    मधेपुरा। रोजगार के अनंत अवसर कम्प्यूटर शिक्षा से हो सार्थक इसी स्लोगन के साथ सिंहेश्वर मे गौतम इन्फोटेक की शुरुआत की गई।


    मधेपुरा रोजगार के अनंत अवसर कम्प्यूटर शिक्षा से हो सार्थक इसी स्लोगन के साथ सिंहेश्वर मे गौतम इन्फोटेक की शुरुआत की गई।

    मधेपुरा से रामानंद कुमार ब्यूरो रिपोर्ट

    कार्यक्रम की उद्घाटन विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। सभी अतिथियों का स्वागत मत्रोउच्चारा द्वारा मिथिला पाग, अंग वस्त्र डायरी व एक एक पौधा देकर किया गया। संस्थान के उद्घाटन करते हुए भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के माननीय कुलपति महोदय डॉ. आर. के. पी. रमण ने कहा की पहले लोगों का तीन मौलिक आवश्यकता रोटी, कपड़ा और मकान होता था लेकिन आज पांच मौलिक आवश्यकता हो चुकी है जिसमे भोजन, वस्त्र, आवास के साथ स्वास्थ्य व शिक्षा भी शामिल है। उन्होंने कहा की आधुनिक शिक्षा बिना कंप्यूटर के पूरा नहीं हो सकता है और हर विद्यार्थी तक  कंप्यूटर शिक्षा पहुँचाने के उद्देश्य से गौतम इंफोटेक सिंहेश्वर की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा की शिक्षा की गाड़ी को चलाने के लिए अभिभावक, शिक्षक व छात्रों का सामंजस्य आवश्यक है । मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि डॉ. अरुण कुमार ने कहा की यह युग इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी का है और आज के समय मे कंप्यूटर का ज्ञान होना अतिआवश्यक है । उन्होंने कहा की कंप्यूटर शिक्षा के माध्यम से हम अनंत रोजगार को जन्म दे सकते हैं । मुख्य अतिथि के रूप मे उपस्थित रसायन विज्ञान के वभागाध्यक्ष डॉ. नरेश कुमार ने कहा की हम कंप्यूटर ज्ञान के माध्यम से सम्पूर्ण विश्व को एकसाथ जोड़ सकते हैं । उन्होंने कहा की जिस प्रकार गौतम बुद्ध ने समाज के लिए जीवन समर्पित कर दिया था ठीक उसी प्रकार गौतम इंफोटे समाज के समर्पित है और विद्यार्थियों को इसका लाभ अवश्य लेना चाहिए । मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी ने कहा की गौतम इन्फोटेक के द्वारा सिंहेश्वर मे शुरू की गई यह संस्था सिंहेश्वर के बच्चों के लिए मिल का पत्थर साबित होगा । मुख्य अतिथि के रूप मे उपस्थित श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा की गौतम इन्फोटेक विगत कई वर्षों से कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करती आ रही है और सिंहेश्वर क्षेत्र मे स्थापित होने वाली यह संस्था यहाँ के छात्रों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है । गौतम इन्फोटेक के संस्थापक अमित कुमार गौतम ने जानकारी देते हुए बताया की हमारी संस्था लगातार समाज के हर क्षात्र तक कंप्यूटर का ज्ञान पहुंचाने का काम करती आ रही है और यही कारण है की आज बड़े से बड़े व छोटे से छोटे हर जगह के कार्यालय मे गौतम इन्फोटेक का विद्यार्थी काम कर रहा है । गौतम इन्फोटेक सिंहेश्वर के निदेशक डॉ.अभिषेक राज ने कहा की हमें आप सबों का सहयोग चाहिए हमारा लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक कंप्यूटर का ज्ञान पहुँचाना है ।
      मौके पर अमित कुमार गौतम, डॉ.अभिषेक राज, भास्कर कुमार निखिल, अशोक भगत, अरविंद प्रणसुखका, बबलू भगत, त्रिपुरारी सिंह, सागर यादव,प्रदीप कुमार यादव, शशिभूषण कुमार, राहुल यादव, माधव कुमार, सौरभ कुमार, ईश्वर भगत, सुमन कुमार, आशीष कुमार सत्यार्थी, राजेश कुमार राजू, प्रवीण कुमार व अन्य मौजूद थे ।

    No comments

    Total Pageviews

    Followers