बड़ी खबर/बिहार:सहरसा और सुपौल में भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार। etv bihar news - ETV BIHAR NEWS
  • Breaking News

    बड़ी खबर/बिहार:सहरसा और सुपौल में भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार। etv bihar news



    सहरसा। थाना क्षेत्र के चंदौरा पूर्वी पंचायत के सखुआ गांव में सोमवार की रात पुलिस ने छापामारी कर 101 लीटर शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया। थाना अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि विधानसभा चुनाव को लेकर भारी मात्रा में सखुआ गांव में शराब है। उसी सूचना पर सखुआ गांव में अमित भगत के घर की छापामारी की गई। छापामारी के दौरान 80 लीटर विदेशी शराब, 20 लीटर देसी शराब के साथ सखुआ निवासी अमित भगत एवं राहुल भगत को गिरफ्तार किया गया। थाना अध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र में लगातार शराब तस्कर के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने गिरफ्तार शराब तस्कर पर उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय भेज दिया।

    पन्द्रह बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार



    सुपौल नगर के 10 लाख चौक स्थित एक दुकान पर छापेमारी करते हुए निर्मली पुलिस ने सोमवार की रात 15 बोतल शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्कर नगर निवासी दिलीप कुमार बताया जा रहा है। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम में दुकान से 15 बोतल नेपाल राष्ट्रीय निर्मित देसी मामा श्री शराब की बोतलें बरामद हुई। दुकान से शराब बरामद होते ही तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मद्य-निषेध अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए मंगलवार को न्यायिक हिरासत में सुपौल भेज दिया गया है।



    506 लीटर शराब को किया गया विनिष्ट, कराई गई वीडियोग्राफी



    सुपौल जिलाधिकारी के निर्देश पर वीरपुर थाना परिसर में बिहार मद्य-निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत 16 कांडों में जब्त कुल 506 लीटर शराब को विनिष्ट किया है। विनिष्टिकरण के दौरान अंचलाधिकारी बसंतपुर विद्यानंद झा, थानाध्यक्ष वीरपुर इंस्पेक्टर राजेश कुमार, उत्पाद विभाग के सब इंस्पेक्टर निर्मल कुमार, वीरपुर थाना के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अवधेश यादव आदि मौजूद थे। विनिष्टिकरण की वीडियोग्राफी के साथ-साथ थाना परिसर में एक गड्ढा खोदकर सभी 506 लीटर शराब की बोतलों को तोड़ उक्त शराब को गड्ढे में उड़ेलकर बोतल सहित उक्त गड्ढे में दफना कर मिट्टी से गड्ढे को ढक दिया गया। मौके पर थानाध्यक्ष वीरपुर राजेश कुमार ने बताया कि उक्त सभी 502 लीटर शराब कुल 16 कांडों में जब किए गए हैं। इससे पूर्व भी जिलाधिकारी सुपौल के निर्देश पर थाना अंतर्गत जब्त किए गए हजारों लीटर शराब का विनिष्टिकरण किया जा चुका है।

    No comments

    Total Pageviews

    Followers