मधेपुरा/सर्दियों में अधिक उम्र के लोगों को बरतनी चाहिए अधिक सावधानी - ETV BIHAR NEWS
  • Breaking News

    मधेपुरा/सर्दियों में अधिक उम्र के लोगों को बरतनी चाहिए अधिक सावधानी


    सर्दियों में अधिक उम्र के लोगों को बरतनी चाहिए अधिक सावधानी
    सतर्कता से ही संभव है कोरोना से बचाव
    मधेपुरा, 23 अक्टूबर।
    सर्दी के मौसम में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर और अधिक सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी । हालांकि देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण में कमी देखी जा रही है । पर त्यौहार और चुनाव के दौरान अधिक भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने में परहेज करना होगा ।
    सतर्कता से ही संभव है कोरोना से बचाव-
    सिविल सर्जन डा. सुभाषचन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि मौसम में बदलाव, त्यौहार एवं चुनाव के दौरान सार्वजनिक जगहों पर आना-जाना कोरोना संक्रमण को गति प्रदान कर सकते हैं। हालांकि जिले में कोरोना की दूसरी लहर के अभी तक कोई संकेत नहीं मिले हैं। ठीक होने वाले व्यक्तियों की संख्या दिन व दिन बढ़ रही है, संक्रमित होने वालों की संख्या में कमी आ रही है, जो कि अच्छे संकेत हैं।

    अधिक उम्र के लोगों को बरतनी चाहिए अधिक सावधानियाँ-
    इस समय अधिक उम्र के लोगों को ज्यादा सुरक्षित रहना आवश्यक है। खासकर ऐसे लोग जो किसी अन्य रोग से पूर्व से ग्रसित हों । खासकर जिले में होने जा रहे चुनाव में अधिक उम्र के लोगों की हिस्सेदारी बढ़ेगी। प्रत्येक स्तर के जनप्रतिनिधियों को कोरोना से बचाव के तरीकों का अच्छे ढ़ंग से उपयोग इस समय करना अत्यन्त आवश्यक है। साथ ही उन्हें अपने साथ चल रहे लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करने को कहना चाहिए। इस दौरान मास्क के उपयोग की अनदेखी करना मंहगा पड़ सकता है। खासकर बोलते समय मास्क के उपयोग में परेशानी होती है, लेकिन अपनी बात करते समय मास्क से मुंह एवं नाक को ढ़के रहना आवश्यक है। साथ में सैनिटाइजर की छोटी बोतल अवश्य रखें ताकि समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज किया जा सके।

    सतर्कता ही एकमात्र उपाय है कोरोना से बचने का-
    कोरोना से संक्रमित होने में घंटों या दिन नहीं लगते हैं, केवल कोरोना वायरस से संक्रमित के निकट का कुछ क्षण ही काफी हैं। इसलिए सतर्कता ही एक मात्र उपाय है कोरोना की रोकथाम के लिए।

    कोरोना काल में इन उचित व्यवहारों का करें पालन 
    - एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
    - सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
    - अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
    - आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
    - छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।

    No comments

    Total Pageviews

    Followers