मधेपुरा:नामांकन के चौथे दिन खुला खाता, चार प्रत्याशियों ने भरे पर्चे,मधेपुरा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रणवीर रंजन उर्फ रणवीर यादव ने अपना पर्चा दाखिल किया। - ETV BIHAR NEWS
  • Breaking News

    मधेपुरा:नामांकन के चौथे दिन खुला खाता, चार प्रत्याशियों ने भरे पर्चे,मधेपुरा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रणवीर रंजन उर्फ रणवीर यादव ने अपना पर्चा दाखिल किया।



    मधेपुरा। जिले के चार विधानसभा में तीन का खाता शुक्रवार को खुल गया। सिंहेश्वर से अब तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। मधेपुरा अनुमंडल कार्यालय में जहां एक नामांकन हुआ। वहीं उदाकिशुनगंज कार्यालय में तीन प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। अब तक कुल चार प्रत्याशियों ने पर्चे भरे हैं। डीपीआरओ मनीष कुमार ने बताया कि मधेपुरा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रणवीर रंजन उर्फ रणवीर यादव ने अपना पर्चा दाखिल किया है। वहीं आलमनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए सर्वेश्वर प्रताप सिंह ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। वे जनधिकार पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर नामाकांन दाखिल किया है। जबकि बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना किसान पार्टी से राजीव रंजन भारती और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) से धर्मेन्द्र कुमार ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। दोनों युवा चेहरे हैं। पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन दाखिल किया। बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा और आलमनगर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह भूमि सुधार उपसमाहर्ता कुन्दन कुमार के समक्ष नामजदगी का पर्चा दाखिल किया गया।मालूम हो कि जिले में तीसरे चरण में सात नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। प्रक्रिया को लेकर जगह जगह चाक चौबंद व्यवस्था की गई। जगह जगह पर पुलिस बलों और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई। नामांकन अवधि तक आम लोगों के अनुमंडल कार्यालय परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया। महज अभ्यर्थी और उसके प्रस्तावक को जाने की अनुमति थी। इस संबंध में दोनों विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि 20 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। वहीं 21 को नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। जबकि 23 अक्टूबर तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है। इस संदर्भ में बताया गया कि 15 से अधिक अभ्यर्थी होने पर दो ईवीएम मशीन लगाई जाएगी। वहीं अब तक 27 प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए एनआर कटाया है।

    No comments

    Total Pageviews

    Followers