सुपौल:चुनावी गतिविधियों में भी कोरोना संक्रमण को लेकर रहें जागरूक एवं सतर्क - ETV BIHAR NEWS
  • Breaking News

    सुपौल:चुनावी गतिविधियों में भी कोरोना संक्रमण को लेकर रहें जागरूक एवं सतर्क


    चुनावी गतिविधियों में भी कोरोना संक्रमण को लेकर रहें जागरूक एवं सतर्क

    सुपौल, 28 अक्टूबर।
    कोरोना संक्रमण के बीच बुधवार को बिहार के कुछ विधानसभा क्षेत्रों में प्रथम चरण का मतदान होने जा रहा है। इस दौरान भी हमें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड 19 के गाइडलाइन्स का कठोरता से पालन करना अनिवार्य है। हालांकि जिले में त्योहार के दिनों में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित रूप से कोरोना जांच करते हुए संक्रमितों को आइसोलशन में रखते हुए उपचारित किया जाता रहा है।

    चुनावी गतिविधियों के बीच कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें-
    जिला कायर्क्रम प्रबंधक, बाल कृष्ण चौधरी ने कहा कि जिले में त्यौहार के बाद होने जा रहे चुनाव में प्रत्येक स्तर पर गतिविधियाँ बढ़ेंगी। चुनावी सभाऐं होंगी जिसमें काफी संख्या में लोग भाग लेंगे । जनप्रतिनिधियों का क्षेत्र भ्रमण, चुनावी चर्चा में समाज के लोगों की भागीदारी के साथ-साथ मतदान में हिस्सा लेना प्रमुख है। हालांकि त्यौहार के दिनों में लोगों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन से कोरोना संक्रमण की गति प्रभावित नहीं हुई है। अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है व सर्दियों के मौसम का आगमन हो चुका है।
    बढ़ते प्रदूषण के बीच चुनावी गतिविधि से सतर्क रहना होगा
    चुनाव प्रचार-प्रसार एवं प्रशासनिक गतिविधियों में वाहनों के उपयोग से प्रदूषण के बढ़ने की भी सम्भावना हाई । बढ़ते प्रदूषण के साथ हो रही चुनावी गतिविधि के दौरान लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर अधिक सावधानी बरतनी होगी । ये गतिविधियाँ जिले में प्रत्येक स्तर पर होंगी। इसका प्रभाव शहरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रहेगा। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रदूषण का पूर्व से निम्न स्तर है ।

    कोरोना रोकने के उपायों का किया गया अनुपालन-
    इस बीच चुनाव कार्य में लगे सरकारी कर्मियों ने चुनाव के सफल संचालन हेतु जिले में चल रहे प्रशिक्षण कायर्क्रम में कोरोना संक्रमण के नियमों का कठोरता से अनुपालन करते हुए भाग लिया। उनमें से कोई कोरोना से संक्रमित नहीं हो पाये हैं, जो एक सुखद समाचार के साथ-साथ यह भी बताता है कि समाज में कोरोना के प्रति जागरूकता बढ़ी है।

    कोरोना काल में इन उचित व्यवहारों का करें पालन
    - एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
    - सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
    - अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
    - आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
    - छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।

    No comments

    Total Pageviews

    Followers