BOLLYWOOD/सोशल मीडिया पर फ‍र्जी फॉलोवर्स और लाइक्‍स बढ़ाने के लिए बादशाह ने खर्च किए 75 लाख, दर्ज हुआ केस - ETV BIHAR NEWS
  • Breaking News

    BOLLYWOOD/सोशल मीडिया पर फ‍र्जी फॉलोवर्स और लाइक्‍स बढ़ाने के लिए बादशाह ने खर्च किए 75 लाख, दर्ज हुआ केस


    सोशल मीडिया पर फर्जी लाइक्स और फॉलोवर्स के लिए बादशाह ने खर्च कर डाले 75 लाख, दर्ज हुआ केस

    सोशल मीडिया पर फर्जी लाइक्स और फॉलोवर्स के लिए बादशाह ने खर्च कर डाले 75 लाख, दर्ज हुआ केस

    मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड इंडस्‍ट्री को लेकर एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं। अब फिल्‍म इंडस्‍ट्री से एक और बड़ी खबर आई है कि मशहूर रैपर बादशाह ने फर्जी फॉलोअर्स और लाइक बढ़ाने के लिए 75 लाख पैसे खर्च किए हैं। फर्जी फॉलोअर्स लाइक बढ़ाने से जुड़े सोशल मीडिया रैकेट का खुलासा हुआ हैं। जिसमें मुंबई पुलिस रैपर बादशाह समेत 20 बड़ी हस्तियों के खिलाफ जांच में जुट गई है।

    पैसे खर्च करके फर्जी फैन फॉलोअर्स बढ़ाने का आरोप

    सूत्रों के अनुसार पिछले महीने इस फर्जी फैन फॉलोअर्स बढ़ाने वाले रैकेट की पोल खुली।बादशाह का इंस्टाग्राम अकाउंट्स @badboyshahपर फर्जी फॉलोवर्स और लाइक्‍स बढ़ाने का आरोप हैं।




    शुक्रवार को रैपर बादशाह को क्राइम ब्रांच के ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया भी गया। फैन फॉलोअर्स के अनुसार सिंगर, कलाकारों की रेटिंग पता चलती हैं। यही कारण है कि सोशन मीडिया पर एक्‍टर, सिंगर समेत अन्‍य जानी-मानी हस्तियां काफी सक्रिय नजर आते हैं।

    78 वर्ष की उम्र में अब अमिताभ बच्‍चन को सता रही काम की चिंता, साझा की दिल की बात



    बादशाह ने स्‍वीकारी ये बात

    सूत्रों के अनुसार क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) ने शुक्रवार को बादशाह से 10 घंटे की लंबी पूछताछ की। इससे पहले बादशाह को 3 अगस्त को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन निजी कारणों की बात बताकर नहीं आए। शुक्रवार को बादशाह ने कथित तौर पर फर्जी लाइक्स और फॉलोअर्स के साथ अपने म्यूजिक एल्बम को बढ़ावा देने के लिए 75 लाख रुपये का भुगतान करने की बात स्वीकार की। अभी फिर से उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।



    इंडियन आइडल की भूमि त्रिवेदी ने दर्ज की थी ये शिकायत

    इंडियन आइडल की प्रतिभागी रह चुकी भूमि त्रिवेदी द्वारा ये शिकायत दर्ज करवाई गई थी। भूमि त्रिवेदी की 11 जुलाई की शिकायत में बताया कि लोगों ने उनकी फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया और इसी तरह के ऑफर के साथ मनोरंजन उद्योग में अन्य हस्तियों से संपर्क कर रहे हैं। मुंबई पुलिस ने जांच में पाया कि कई सेलिब्रिटीज के लाखों की संख्‍या में फॉलोअर्स पीआर एजेंसियां ने वर्चुअल तरीके से तैयार किए हैं। मुंबई पुलिस ने बीती 14 जुलाई को एनालिटिकल टेक्नीकल -इंटेलीजेंस की जांच के लिए अभिषेक नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इसी के बयान के बाद अब सेलेब्रिटीज को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।



    बॉलीवुड के और टॉप एक्‍ट्रेस और एक्‍टर भी आ सकते हैं इसके चपेटे में

    खबर है कि फेक फॉलोवर्स केस में बी टाउन के कुछ और टॉप के कलाकारों को जांच के लिए बुलाया जा सकता हैं। पुलिस की लिस्‍ट में फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़े निर्माता, निर्देशक, एक्ट्रेस के अलावा मेकअप आर्टिस्ट, कोरियोग्राफर, असिस्टेंट डायरेक्टर से लेकर कई राजनेताओं के नाम भी शामिल हैं। फेक फॉलोवर्स को इंस्टाग्राम की भाषा मे "Bots" कहा जाता है। भारत भर में लगभग 100 सोशल मीडिया मार्केटिंग (एसएमएम) फर्मों और 54 पोर्टल्स की जांच कर रही है, जो कि फर्जी आईडी या बॉट्स के जरिए फर्जी प्रोफाइल, लाइक, कमेंट, फॉलोअर्स आदि बनाने की सेवाएं इंस्टाग्राम, टिकटॉक, फेसबुक पर देते हैं।



    170 सेलेब्रिटीज के सोशल मीडिया अकाउंट खंगाले

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इस मामले में मुंबई पुलिस की साइबर सेल को इस मामले की जांच के आदेश दिया था। इस केस की जांच के तहत मुंबई पुलिस 170 से अधिक हाई प्रोफाइल बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के सोशल मीडिया अकाउंट की जांच कर चुकी है।साइबर सेल की मदद से इस केस की जांच की जा रही है। इस केस की जांच कर रहे ज्वाइंट कमिशनर विनय कुमार चौबे ने एक स्टेटमेंट जारी करके बताया कि हमने जांच की और पाया कि फर्जी फॉलोवर्स बढ़ाने के इस खेल में करीब 54 फर्म्स शामिल हैं।

    No comments

    Total Pageviews

    Followers