BIHAR NEWS/ऑनलाइन नॉमिनेशन, ग्लव्स पहनकर वोटिंग...ऐसे होंगे इस बार बिहार के विधानसभा चुनाव - ETV BIHAR NEWS
  • Breaking News

    BIHAR NEWS/ऑनलाइन नॉमिनेशन, ग्लव्स पहनकर वोटिंग...ऐसे होंगे इस बार बिहार के विधानसभा चुनाव



    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गाइडलाइन जारी
    चुनाव के लिए ऑनलाइन दाखिल होंगे नामांकन

    कोरोना संकट के बीच बिहार चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी की है. इन गाइडलाइन के तहत चुनाव आयोग ने बताया है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन ऑनलाइन दाखिल किए जाएंगे. साथ ही चुनाव के दौरान कोरोना से बचाव के लिए कई नियमों का पालन भी करना होगा

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर बताया कि इस बार उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा कर सकेंगे. वहीं ऐसा पहली बार होगा जब चुनाव में कोई उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा करेगा. इसके अलावा उम्मीदवारों को नामांकन भी ऑनलाइन ही दाखिल करना होगा.

    यह भी पढ़ें: गंदे शहरों में पटना का नाम टॉप पर, तेजस्वी बोले- मुख्यमंत्री नीतीश को कोटि-कोटि बधाई

    वहीं चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक डोर टू डोर कैंपेनिंग के लिए उम्मीदवार के साथ ज्यादा से ज्यादा पांच लोग साथ हो सकते हैं. चुनाव आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक ही सार्वजनिक सभाएं और रोड शो की अनुमति होगी.

    यह भी पढ़ें: लालू की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना पॉजिटिव, रांची रिम्स डायरेक्टर बंगले पर थे तैनात

    चुनाव आयोग ने इलेक्शन के दौरान कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए सावधानियां बरतने की भी बात कही है. गाइडलाइन में कहा गया है कि फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लव्स, पीपीई किट्स का इस्तेमाल चुनाव प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया जाएगा.

    दिए जाएंगे ग्लव्स

    कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए वोटर रजिस्टर असाइन करने के लिए सभी मतदाताओं को हाथ के दस्ताने (ग्लव्स) प्रदान किए जाएंगे. मतदाताओं को ईवीएम मशीन में वोटिंग से पहले दस्ताने दिए जाएंगे. इसके अलावा मतदाता की पहचान की प्रक्रिया के दौरान मतदाताओं को आवश्यकता पड़ने पर पहचान के लिए फेस मास्क को हटाना भी होगा.

    No comments

    Total Pageviews

    Followers