Bihar Assembly Election: निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, कोरोना के बावजूद तय समय पर होगा चुनाव - ETV BIHAR NEWS
  • Breaking News

    Bihar Assembly Election: निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, कोरोना के बावजूद तय समय पर होगा चुनाव




    पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। Bihar Assembly Election 2020: राजनीतिक दलों के बीच बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जारी उहापोह के बीच चुनाव आयोग (Election Commission) ने फिर स्थिति स्पष्ट कर दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि कोरोना महामारी (CoronaVirus Epidemic) को ध्यान में रखकर चुनाव की तैयारियां की जा रहीं हैं। इससे साफ है कि निर्वाचन आयोग ने कोरोना के मद्देनजर चुनाव को स्थगित करने की कुछ दलों की मांग को खारिज कर दिया है।

    मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि आयोग बिहार विधानसभा चुनाव को समय पर कराने की तैयारी कर रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव की तैयारियों को लेकर सारे एहतियात बरते जा रहे हैं। महामारी से बचाव को लेकर सारे प्रबंध किए जाएंगे। एहतियात के साथ आयोग तमाम बिंदुओं पर व्यापक इंतजाम सुनिश्चित करने में जुटा है।

    चुनाव के पक्ष में बीजेपी-जेडीयू

    बिहार में जल्‍दी ही बड़े पैमाने पर होगी असिस्‍टेंट प्रोफेसर की बहाली, जानिए क्‍या है चयन प्रकिया व पात्रतायह भी पढ़ें



    सत्ता पक्ष में भारतीय जनता पार्टी (BJP) एवं जनता दल यूनाइटेड (JDU) चुनाव के पक्ष में हैं। हालांकि, दोनों दल पहले कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि वे आयोग के निर्णय के साथ हैं। यही नहीं, लिखित रूप में भी आयोग को सूचित कर दिया है।

    विपक्ष व एलजेपी की मांग खारिज

    विपक्ष में कांग्रेस (Congress) से लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) और सत्ता पक्ष की ओर से लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने चुनाव आयोग से कोरोना महामारी के मद्देनजर बिहार विधानसभा चुनाव को स्थगित करने की मांग कर रखी है। एलजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा था कि बिहार में इस वक्त चुनाव कराना लाखों-करोड़ों लोगों की जान खतरे में डालना होगा। वहीं, आरजेडी ने भी चुनाव में पारंपरिक तरीके से प्रचार करने की इजाजत मांगी है। यही नहीं, बैलेट पेपर पर चुनाव कराने का सुझाव दिया था। उधर, कांग्रेस भी चुनाव टालने की मांग कर रही है। फिलवक्त चुनाव आयोग के तेवर से साफ है कि वह ऐसी राय मानने को तैयार नहीं है।

    No comments

    Total Pageviews

    Followers